Sunday, 10 May 2015

हिंदी चुटकुले ..........मुहावरों के आधुनिक अर्थ

हिंदी चुटकुले ..........मुहावरों के आधुनिक अर्थ



एक व्यक्ति ने अपने
Facebook status में लिखा-
" बीबी चाहिए "
5 लड़कियों ने इसे Like किया
और 1500 लोगों ने
Comment किया -
" मेरी लेजा यार ..."
जवाब में उस व्यक्ति ने लिखा-
" मांग नहीं रहा कमीनो....
... पूछ रहा हूँ "
.
.
.
.
बीवी से परेशान बिहारी सुसाइड के लिए 50 रु का जहर लेने दुकान गया और बोला 33 का जहर दे और 17 की रजनीगन्धा दे…
साला इसे कहते है शौk
😀😀😀
एक बिहारी की तपस्या से प्रसन्न होकर
भगवान उसको अमृत देते हैं तो
वो मना कर देता है
भगवान – क्यों वत्स..अमृत क्यों नहीं पी रहे.
बिहारी -अभिये खैनी खाये हैं प्रभु।।
.
.
.
.
चाय की दुकान पर खडे एक 30 वर्षीय युवक से बातचीत के कुछ अंश ...
मैने पूछा क्या काम करते हो?
वह बोला - ज़रूरत क्या है.?
मै बोला - अपने लिए, अपने भविष्य के लिए. होने वाली पत्नी के लिए..?
वह बोला शादी तो हो गई है ..
कैसे ..??
वह बोला - मुख्यमंत्री कन्यादान योजना मे...
मैं बोला फिर बाल बच्चों के लिये कमाओ...?
वह बोला - जननी सुरक्षा योजना से डिलेवरी फ्री और साथ मे 1400 रू. का चेक...
मैं बोला बच्चो कि पढ़ाई लिखाई के लिये कमाओ..?
वह बोला उनके लिये सरकारी स्कुल में पढ़ाई फ्री...
मैंने कहा बच्चों का पेट पालने को तो कुछ काम कर लो..
वह बोला- मध्यान्ह भोजन में बच्चों का खाना हो जाता है
मैने बोला यार घर कैसे चलाते हो वह बोला-
1रू किलो चांवल और गेंहू से...!
मै झुझला कर बोला यार माॅ बाप को तीर्थयात्रा कराने के लिये तो कमा लो ...??
वह बोला दो धाम करवा दिये है मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा से...!
मुझे गुस्सा आया और मैंने बोला-
माॅ बाप के मरने के बाद जलाने के लिये कमा..?
वह बोला 1 रू. मे विद्युत शवदाह गृह है..!
मैंने कहा तेरे बच्चो कि शादी के लिये कमा..?
वह मुस्कुराया और बोला -
फिर वहीं आ गये...
वैसे ही होगी जैसे मेरी हुई थी...!!
यार एक बात बता ये इतने अच्छे कपडे तू कैसे पहनता है ?
वह बोला राज की बात है..
फिर भी मै बता देता हूँ...
"सरकारी जमीन पर कब्जा करो.,
बेजा कब्जा हटवा कर व्यवस्थापन करने के लिए आवास योजना मे सरकारी मकान ले लो और फिर कुछ समय बाद मकान बेच कर फिर से किसी सरकारी जमीन कब्जा कर पट्टा ले लो...!!"
Koun batayega... यह किस प्रदेश का निवासी है...??
.
.
.
.
.
साला प्यार पर यकीन करने की
कितनी भी कोशिश करो...
.
.
.
.
.
.
.
"सावधान इंडिया" का एक एपिसोड
सारी मेहनत पर पानी फेर ही देता है। 
.
.
.
आदिवासी इलाके में एक अध्यापिका का ट्रांसफर हो गया।
अध्यापिका (छात्रों से)- पहले वाले अध्यापक कैसे थे?
आदिवासी छात्र- स्वादिष्ट
.
.
.
.
मुहावरों के आधुनिक अर्थ
1. आ बैल मुझे मार = पत्नी से पंगा लेना।
2. दीवार से सिर फोड़ना = पत्नी को कुछ समझाना।
3. चार दिन की चांदनी फिर अंधेरी रात = पत्नी का मायके से वापस आना।
4. आत्महत्या के लिए उकसाना = शादी की राय देना।
5. दुश्मनी निभाना = दोस्तों की शादी करवाना।
6. खुद का स्वार्थ देखना = शादी ना करना।
7. ओखली में सिर देना = शादी के लिए हां करना।
8. दो पाटों में पिसना = दूसरी शादी करना।
9. खुद को लुटते हुऐ देखना = पत्नी को पर्स से पैसे निकालते हुए देखना।
10. पैरों तले जमीन खिसकना = पत्नी का अचानक साक्षात सामने आना।
11. सिर मुंडाते ही ओले पड़ना = परीक्षा में फेल होते ही शादी हो जाना।
12. शादी के लिए हां करना = स्वेच्छा से जेल जाना।
13. साली आधी घर वाली = वह स्कीम जो दूल्हे को बताई जाती है लेकिन दी नहीं जाती।

No comments:

Post a Comment