Tuesday, 11 November 2014

बीजेपी के स्वच्छता अभियान की 10 मज़ेदार फोटो


बीजेपी के स्वच्छता अभियान की 10 मज़ेदार फोटो

महात्मा गांधी की जयंती को 'स्वच्छता अभियान' में बदलकर बीजेपी ने देश में सफाई क्रान्ति का सन्देश देने की कोशिश की। लेकिन 1 महीने बाद यह सारे देश में एक ड्रामा मात्र रह गया है। पहले कूड़े बिखेरे जा रहे हैं, फिर उन्हें साफ़ करती हुई सेल्फ़ी खींची जा रही है। आईये देखें इस   की 10 मज़ेदार फोटो।

1. उनकी 25 पत्तियाँ और तुम्हारे 6 झाड़ू, बहुत नाईंसाफी है!

पत्तियों को बिखेरने से पहले मोदीजी उन्हें निहारते हुए 




1. उनकी 25 पत्तियाँ और तुम्हारे 6 झाड़ू, बहुत नाईंसाफी है

…और फिर उन 6 दरिंदे झाड़ूओं ने इन 25 मासूम पत्तियों पर धावा बोल दिया।

 2. मुझे झाड़ू लगाने के लिए सुरक्षा चाहिए

मुझे झाड़ू लगाने के लिए सुरक्षा चाहिए ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी कूड़े की प्रत्याशित दुर्गन्ध से असुरक्षित महसूस कर रही थीं, इसलिए उन्होंने सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम कर लिए। सौभाग्य से उनके रास्ते में कोई कूड़ा नहीं आया।

 3. नयी झाड़ू और रंग-बिरंगा कूड़ा, फोटो अच्छी आएँगी

बीजेपी के संभावित मुख्यमंत्री उम्मीदवार सतीश उपाध्याय ने सफाई से पहले बाकायदा कूड़ा मंगवाया और कूड़े को खूबसूरती से फैलाया गया। उपाध्याय जी की मांग थी कूड़ा रंग-बिरंगा होना चाहिए। बीजेपी के संभावित मुख्यमंत्री उम्मीदवार सतीश उपाध्याय ने सफाई से पहले बाकायदा कूड़ा मंगवाया और कूड़े को नए झाड़ू से खूबसूरती के साथ फैलाया। उपाध्याय जी की मांग थी कूड़ा रंग-बिरंगा होना चाहिए।

4. फेसबुक के लिए एक फोटो हो जाय



इस अभियान के दौरान नागरिकों का उत्साह देखते ही बना।  सबने प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स से फोटो सेशन कराये और सोशल मीडिया पर पोस्ट किये। फेसबुक पर लाइक्स और कमेंट्स की ऐसी बाढ़ आ गयी कि इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करना पड़ा।

 5. कूड़े, तुम हो कहाँ? ढूंढता फिर रहा

देश में कूड़े की यकायक इतनी मांग बढ़ गयी कि इसका अकाल पड़ गया। बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर को इसके बिना ही सफाई करनी पड़ी।देश में कूड़े की यकायक इतनी मांग बढ़ गयी कि इसका अकाल पड़ गया। बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर को इसके बिना ही सफाई करनी पड़ी।

 6. गली में आज ‘चाँद’ निकला

आम तौर पर चमचमाते बीजेपी ऑफिस के बाहर नए मेहमान कूड़ा-गाड़ियों में भर-भर आये। स्वागत में उन्हें इक्कीस झाड़ूओं की सलामी दी गयी।

 आम तौर पर चमचमाते बीजेपी ऑफिस के बाहर नए मेहमान कूड़ा-गाड़ियों पालकी में भर-भर आये। स्वागत में उन्हें इक्कीस झाड़ूओं तोपों की सलामी दी गयी।

7. बहारों ‘बोतलें’ बिछाओ, मेरा महबूब आया है!

 पानी की खाली बोतलों को भी नहीं छोड़ा गया। बीजेपी नेता ने लाल किले के बाहर सफाई का आह्वान क्या किया, उनके स्वागत में सड़कें बोतलों से पाट दी गयीं। बाद में इन्हें इनके मुकाम पहुंचाया गया।पानी की खाली बोतलों को भी नहीं छोड़ा गया। बीजेपी नेता ने लाल किले के बाहर सफाई का आह्वान क्या किया, उनके स्वागत में सड़कें बोतलों से पाट दी गयीं। बाद में इन्हें इनके मुकाम तक पहुंचाया गया।

 8. मैं हूँ फूल-परी




येल यूनिवर्सिटी से ‘हाइजीन टेक्नोलॉजीज’ में स्नातक बीजेपी नेता स्मृति ईरानी अपने साथ हैंड-सैनीटाईज़र लाना नहीं भूलीं।

9. ऐसे पकड़ते हैं झाडू!




पहने मैं झाड़ू पकड़ना सीखूंगी, फिर सफाई करूंगी।

“आ जाओ शहर के बीच……यारा फोटो मेरी खींच!”
“फूटी किस्मत होगी तेरी, गर तूने ये बात ना मानी”
“ओहो, ओहो…ओहो, ओहो, ओहो!”

 10. डर्टी पिक्चर-2




क्लीन इंडिया की इस अपार सफलता के बाद देश के मशहूर निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने डर्टी पिक्चर-2 बनाने का ऐलान किया। यहाँ देखें इसकी लीक्ड प्रमोशनल पोस्टर (साभार : नीलभ)
.
Source
http://teekhimirchi.in/2014/11/bjp-clean-india-campaign/
.
.
.
Modi's cartoon on clean India campaign .........“Swachh Bharat Mission”

No comments:

Post a Comment