Friday, 26 September 2014

Hindi Jokes...................शादी से पहले और शादी के बाद!

शादी से पहले और शादी के बाद!


एक बार एक प्रेमी जोड़े की आपस में शादी हो जाती है तो शादी के कईं साल बाद एक दिन अचानक अपने पति से पूछती है, " सुनो जी, क्या तुम आज भी मुझे उतना ही प्यार करते हो जितना शादी से पहले करते थे?"

पति: हाँ हाँ जानू?

पत्नी: तो फिर जैसे शादी से पहले आप मेरे लिए रोज गिफ्ट लाते थे, अब क्यों नहीं लाते?

पति: कभी तुमने किसी मछुआरे को मछली पकड़ने के बाद उसे दाना डालते हुए देखा है




(2.)
 एक बार संता एक पार्टी में गया।

पार्टी में उसकी निगाह एक सुन्दर सी लड़की पर टिक गयी तो वह उसे बड़े गौर से देखने लगा।

जब काफी देर तक उसने लड़की को ताड़ना बंद नहीं किया तो लड़की उसके पास आई और उस से बोली," क्या आप मेरे चेहरे से एक चीज़ हटा सकते हैं?"

संता ख़ुशी से," ओह जी क्यों नहीं आप तो बस हुकुम करो क्या हटाना है।"

लड़की: अपनी कुत्ते जैसी नज़र


घर की कलह!

एक बार एक बहू अपनी सास के पास जाती है और कहती है, माँ जी कल रात मेरा उनसे झगड़ा हो गया।

सास: कोई बात नहीं। ये तो हर पति पत्‍नी में होता रहता है।

बहू: वो तो मुझे भी पता है, पर ये बताइये अब लाश का क्‍या करना है। 


अनोखा प्यार!
एक बार एक बुज़ुर्ग औरत और एक बुज़ुर्ग आदमी में काफी लम्बे समय से बड़ी गहरी दोस्ती होती है, एक दिन अचानक आदमी के दिमाग में कुछ आता है और वह उस महिला के सामने शादी का प्रस्ताव रख देता है जिसके लिए वह महिला फ़ौरन हाँ कर देती है।

इस घटना के अगले दिन जब वह आदमी सुबह सो के उठता है तो उसे ठीक से याद नहीं रहता की उस महिला ने उसके प्रस्ताव का क्या जवाब दिया था। काफी देर तक कोशिश करने के बाद भी जब याद नहीं आता है तो वह महिला को फ़ोन लगाता है।

बुज़ुर्ग आदमी: कल मेरे शादी के प्रस्ताव पर तुमने क्या जवाब दिया था, हां या ना?

महिला: भगवान का लाख-लाख शुक्र है कि तुमने फोन कर लिया। जवाब तो मैंने हां ही दिया था पर मैं ये भूल गई थी कि किसको दिया था।



काबिल डॉक्टर!
मरीज़ ने अपने डॉक्टर से कहा कि, "डॉक्टर साहब, क्या आपको यकीन है कि मुझे मलेरिया ही है? दरअसल क्या है कि मैंने एक अखबार में एक मरीज के बारे में पढ़ा था कि डॉक्टर उसका मलेरिया का इलाज करते रहे और अंतत: जब वह मरा तो पता चला कि उसे टायफाइड था।"

डॉक्टर ने मरीज़ को समझाते हुए जवाब दिया, "आप घबराएं नहीं, मैं कोई ऐसा वैसा डॉक्टर नहीं हूँ, मेरे साथ ऐसा नहीं होगा। अगर मैं किसी का मलेरिया का इलाज करूंगा तो वह मलेरिया से ही मरेगा।




हिसाब बराबर!
एक बार एक बच्चे ने संता की दुकान से 45 रूपए का सामान खरीदा और उसे 5 के नोट में 5 की आगे 0 लगा कर दिया और कहा," ये लो 50 रूपए 5 रूपए वापस दो।

संता को यह पता चल गया तो उसने सोचा कि इसका बदला लेना चाहिए।

तो उसने जेब से 50 का नोट निकाला और उसका 0 पेंसिल से काट दिया और बोला," ले 5 रूपए, अब तो हिसाब बराबर?



लड़कियों के रंग!
एक बार पप्पू की गर्लफ्रेंड ने उसे फ़ोन किया और उससे बोली, " हेल्लो जानू, मैं कल तुमसे मिलने नहीं आ सकती।"

पप्पू: पर क्यों?

गर्लफ्रेंड: बस कुछ ज़रूरी काम है।

पप्पू: ओह! चलो कोई बात नहीं तो फिर मैं तुम्हारा गिफ्ट किसी और को दे देता हूं।

गर्लफ्रेंड: जानू मेरा मतलब था, मैं कल नहीं आ सकती इसीलिए क्या हम आज मिल सकते हैं?

No comments:

Post a Comment