Thursday, 14 August 2014

हिन्दी जोक ........... मैं तुम्हारी बीबी के समान हूँ??

हिन्दी जोक 

मुझे एक बहुत मजेदार बात याद आती है। 


एक आदमी का बाप मर गया । वो बिलकुल नहीं रोया ।

माँ मरी । अब भी नहीं रोया । बहन

मरी । भाई मरा । फ़िर

भी नहीं रोया । लेकिन

बीबी मरी..तो फ़ूट फ़ूटकर रोया ।

लोगों को बङी हैरत हुयी । अजीब आदमी है । माँ । बाप । भाई । बहन

किसी के मरने पर एक आँसू तक

नहीं निकला । बीबी के मरने पर

बिलख बिलखकर रो रहा है ।..

तब

उस आदमी ने कहा । मुझे गलत मत

समझो । भाईयो । जब बाप मरा । तो बाप की उमर वाले लोगों ने कहा ।

चिंता न करो । हम तुम्हारे बाप के

समान हैं ( यानी खुद को अनाथ मत

समझो । ) 

माँ के मरने पर भी उस उमर

की औरतों ने ऐसा ही कहा । 

भाई के

मरने पर । बहन के मरने पर । मुझे ये भी दूसरे मिल गये ।..

पर बीबी के

मरने पर..किसी एक भी औरत ने यह

नहीं कहा । चिंता न करो । मैं

तुम्हारी बीबी के समान हूँ??


No comments:

Post a Comment