Popads

Saturday, 18 May 2013

बलात्कार की बढ़ती घटनायों को रोकने के लिए भारत में वेश्यालयों को कानूनी मान्यता और सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए .....................55913

बलात्कार की बढ़ती घटनायों को रोकने के लिए भारत में वेश्यालयों को कानूनी मान्यता और सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए

वेश्यालय वह स्थान होता है जहाँ पर पैसे देकर संभोग किया जाता है। वेश्यावृत्ति दुनिया के सबसे पुराने पेशों में से एक है। इसका जिक्र बाइबिल में मिलता है। प्राचीन इजरायल में भी वेश्यावृत्ति को मूक सहमति मिली हुई थी।
दुनिया के कई हिस्सों में इसे अवैध भी माना जाता हैं। कई देशों में इसे सरकार का समर्थन भी प्राप्त है। जो लोग इस तरह की सर्विस का लाभ उठाना चाहते है, उनके लिए दुनिया में ऐसे बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं, जहां वे वेश्याओं के साथ सेक्स का आनंद ले सकते हैं। ]
अमेरिका के चेक रिपब्लिक स्थित बिग सिस्टर को किसी भी ग्राहक की यौन संतुष्टि का इकलौता ठिकाना माना जाता है। यहाँ चेक और स्लोवाक महिलाएँ मुफ्त में सेवाएँ देती हैं, लेकिन इसके बदले में संबंध बनाने के पूरा वीडियो रिकॉर्ड करने का करार किया जाता है। इसे स्थानीय बाजार में और देश के बाहर बेचा जाता है। जससे अपरोक्ष रूप से सरकार के माध्यम से सेक्स वर्कर को और प्रत्यक्ष रूप से सरकार बड़े राजश्व की प्राप्ति होती है I
इसी तरह बैकांक में भी अय्याशी के कई अड्डे है। थाईलैंड में भी सेक्स एक्ट और पैसे का लेन-देन ग्राहक और वेश्यायों के बीच होता है। दलाल का यहाँ कोई काम नहीं है।
ऑस्ट्रेलिया में कई तरह के वैध वेश्यालय मौजूद हैं, सिडनी स्थित 'द साइट' पर आपका स्वागत है। वेश्यालय अपने विज्ञापन में वाइल्ड, रॉन्ची और हॉट व सुनहरे बालों वाली लड़कियां देने का दावा करता है।
लॉस एंजिलिस स्थित नाइट क्लब में वेश्यालय भी चालू रहता है।
अमेरिका के नेवाडा स्थित होटल रिट्ज कार्लटन का वैध वेश्यालय है। मुस्टांग रैंच वेश्यालय से ज्यादा लग्जरी होटल लगता है। यहां आने वाले मेहमानों से पैसे नहीं लिए जाते हैं, लेकिन प्रत्येक मेहमान को स्टाफ में मौजूद लड़की के साथ समय बिताने के लिए पैसे देने ही होते हैं। अकेले आने वालों और अपने साथ पार्टनर लाने वालों की कोई पूछ नहीं होती।
स्टिलेटो का दावा है कि यह दुनिया का छोटा बेहतरीन बुटिक होटल और वेश्यालय है।
फ्रांस में वेश्यावृत्ति कानूनी है। 2003 में सेक्स कानून के तहत इसे वैध किया गया। स्थानीय वेश्यालयों ने इसका फायदा उठाया और इस पेशे में कुछ नया किया। उपनगरीय इलाकों में सड़क पर सफेद वैन खड़ा कर दिया जाता है। यदि दरवाजा खुला है, तो समझें बिजनेस के लिए चालू है। यदि दरवाजा बंद है तो आपको थोड़ा इंतजार करना होगा, क्योंकि अंदर कोई और है।
जर्मनी के बर्लिन शहर स्थित ब्रॉथल (वेश्यालय) में यूरोपियन मंदी का असर दिखने लगा था। इस दौरान उन्होंने इनकम बढ़ाने के लिए नया तरीका इजाद किया। साइकिल या पब्लिक ट्रांसपोर्ट से आने वाले लोगों को उन्होंने डिस्काउंट देने का फैसला किया। उन्होंने दावा किया कि इससे पर्यावरण सुरक्षित हो सकता है। इससे ब्रॉथल के बाहर लगने वाली वाहनों की कतार कम होगी और सरकार की आमदनी बढ़ेगी।
जर्मनी स्थित 29 हजार स्क्वॉयर फुट में 12 मंजिला इमारत में यह वेश्यालय दिन भर चालू रहता है। यहां करीब 120 वेश्याएं हर दिन एक हजार से ज्यादा ग्राहकों को सेवाएं देती हैं। इसे यूरोप का सबसे बड़ा ब्रॉथल कहा जाता है। बांग्लादेशी लड़कियों की शादी बहुत कठिन होती है, क्योंकि मूल बंगाली परिवार के ज़्यादातर वर घुसपैठिया बहू स्वीकार नहीं करते. इसी सामाजिक अलगाव का फायदा दलाल उठाते हैं और उनसे ख़ुद शादी करके या किसी दूसरे से कराकर उन्हें देश के विभिन्न नगरों के कोठों पर बेच दिया जाता है Imeaning of veshyalay in English , WHORE-HOUSE , BROTHEL ,HOUSE OF PROSTITUTION , STEW BAWDYHOUSE , CATHOUSE ,SPORTING HOUSE , BORDELLO I भारत के कोलकत्ता में एशिया का प्रसिद्ध बदनाम वेश्यालय है। जहा शाम होते ही हजारों योन कर्मी मेनका का वेष बनाकर देह- क्रेताओ के अभिन्दन में खड़ी होती है। सैकड़ों वर्षो से यहाँ बाजार लगता है। परन्तु भारत में कोई वैध कानून नहीं होने के कारण अक्सर पुलिस का छापा पड़ता है जहा से खरिदारो को पकड़ कर जेलो में बंद कर देते है प्राचीन भारतीय समाज ने इस वयवस्था को जन्म दिया ओर अब तक इसे किसी न किसी रूप में सुरक्षित रखा है। प्राचीन भारतीय समाज का मानना था वेश्यालयो के रहने से बलत्कार जैसे घटनाये कम होते है I भारत में सेक्स का व्यापर कानूनी मान्यता नहीं होने के कारण भी चोरी छुपे बड़े पैमाने पर होता है I इसे कानूनी मान्यता मिलने से सरकार को प्रति वर्ष अरबों रुपये की वैध राजश्व प्राप्त हो सकता है I आज कानूनी मान्यता के आभाव में सरकार को प्रति वर्ष राजश्व की भारी क्षति होता है और पुलिस , विचौलिये , सफेदपोस तथा व्यापारी को इसका लाभ मिलता है I सबसे ज्यादा नुकसान ग्राहकों और वेश्यायों को झेलना पड़ता है I परिणाम स्वरूप बलात्कार की घटनाएँ बढ़ती हीं जा रही है I
-->

No comments:

Post a Comment